एडफ्लाई क्या है और इससे पैसे कैसे कमाते है ?

एडफ्लाई एक ऐसी वेबसाइट है जो URL को छोटा करने के काम आती है जैसे गूगल शार्टनर, एडफ्लाई से छोटे किये गए URL यूआरएल पर क्लिक होने से हमारी इनकम ( कमाई ) होती है ।

एडफ्लाई हमें पैसे क्यों देती है ?
एडफ्लाई में पैसे URL को छोटा करने और URL को शेयर करने के बाद उस पर क्लिक होने पर आपकी इनकम शुरू हो जाती है, कोई भी  बिज्ञापनदाता जब एडफ्लाई पर बिज्ञापन देता है तो वह एडफ्लाई को पैसे देता है, जिसके बिज्ञापन हमारे एडफ्लाई से छोटे किये गए लिंक पर क्लीक होने के बाद सेकेण्ड के लिए उस बिज्ञापन को दिखाता है जिससे हमारी कमाई होती है और छोटे किये हुए लिंक पर क्लिक कर होने वाली कमाई हमारे एडफ्लाई अकाउंट में जमा होने लगती है और 5$होने के बाद हम इसे प्राप्त कर सकते है । 
Adfly kya hai aur esase Paise kaise kamaye Adf.ly ki puri jaankaari hindi me
एडफ्लाई पर अकाउंट कैसे बनाये ?
आप बहुत आसानी से Adf.ly पर Account बना सकते है ।
1. यहाँ क्लिक कर Adf.ly की वेबसाइट पर जाओ –
2. Join Now” बटन पर क्लिक करे –
 Join Now Batan Par click kare
3. अपना नाम, यूजर नेम , पासवर्ड और अपना इमेल भरे –
Join Adf.ly Today Fill your Detail
सभी जानकारी भरने के बाद Join बटन पर क्लिक करे –

अब आपको अपना Adf.ly खाता Verify करना है, आपके ईमेल अकाउंट पर एक ईमेल आया होगा उसमे एक लिंक है उस पर क्लिक कर अपना Adf.ly खाताVerify करे ।

अब आपका Adf.ly account बन गया है अब आप अपने Adfly अकाउंट से पैसे कमा सकते है ।

Adf.ly से किस तरह से पैसे कमाए जा सकते है ?
अगर आप कंप्यूटर और इन्टरनेट के बारे में कुछ नहीं जानते या थोड़ा जानते है तो भी आप एडफ्लाई से पैसे कमा सकते है मै आपको कुछ उदाहरण बता रहा हूँ जिससे आप एड्फ्लाई से अच्छे पैसे कमा सकते है ।

सोशल नेटवकिंग साईट का इस्तेमाल करे-
सोशल नेटवकिंग एक बहुत ही अच्छा तरीका है Adf.lyलिंक शेयर करने का बस आपको इतना ध्यान रखना है, की फर्जी लिंक ना शेयर करे नहीं तो अगली बार आपकी शेयर की हुई लिंक पर क्लिक नहीं मिलेगे लिंक शेयर करने के लिए किसी यूजफुल वेबसाइट की लिंक शेयर कर सकते है जैसे- 
www.khirodharjharkhand.in

किसी फोरम में लिंक शेयर करे –
इन्टरनेट पर बहुत सारे ऐसे Foram है जो लिंक पोस्ट करने की अनुमति देते है, बस आपको इतना ध्यान रखना है की जो सबाल पूछा गया है या जिस Topic का फोरम है उसी टॉपिक या बिषय से Releted लिंक शेयर करे और फर्जी लिंक विल्कुल ना शेयर करे नहीं तो होगा यह की फोरम एडमिन आपको Block कर देगा और आप उस फोरम पर दोवारा लिंक शेयर नहीं कर पायेगे ।

वेबसाइट और ब्लॉग पर Adf.ly लिंक का इस्तेमाल करे –
अगर आपकी स्वयं की ब्लॉग या वेबसाइट है तो आपAdf.ly की Script का प्रयोग करके Adf.ly सेIncome कर सकते है ।
नोट :- मै आपको आपकी Main Website पर इसकोUse करने को नहीं कहूगा क्योकि विजिटर ये नहीं पसंद करते की उनको हर बार सेकेण्ड के लिए रुकना पड़े ।

Adfly पर अकाउंट बनाने के लिए आमंत्रित करके पैसे कमाए –
Adf.ly आपको एक affiliate लिंक देगा उस लिंक को अपने मित्रों को शेयर करे अब जो भी इस लिंक पर क्लिक करके अकाउंट बनाएगा उस की कमाई का 20% आपको मिलेगा और अगर आप की affiliate की लिंक पर क्लिक करके कोई अकाउंट बना कर Advertiserविज्ञापन देता है तो उसका 5% आपको मिलेगा जब भी वह विज्ञापन के पैसे देगा । ये है मेरा Affilate ( Referral ) लिंक https://adf.ly/?id=10292149
 AdF.ly - shorten links and earn money!
एक बात याद रखे मेरी Referral लिंक से ही ज्वाइन करे-

उम्मीद है आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी अगर आपका कोई सबाल है तो हमें कमेन्ट करे-

आप हमें Facebook, Twitter, Google+ परFallow करना ना भूले ताकि ऑनलाइन कमाई की अच्छी से अच्छी जानकारी आप को मिल सके